23 June 2024

मोबाईल नहीं पुस्तक दो अभियान इंजी. ललित की शानदार पहल

पुस्तक वितरण करते ईजी. ललित शौर्य व अधिकारी गण

 


पिथौरागढ़: कर्नल राम दत्त मेमोरियल सोसायटी द्वारा राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बिण में छात्र-छात्राओं को इंजी.ललित शौर्य द्वारा रचित बाल साहित्य वितरित किया गया। कार्यक्रम में बोलते हुए सोसायटी की अध्यक्ष दीपा जोशी ने कहा कि बाल साहित्य बच्चों की जीवन धारा को संस्कारित एवं परिमार्जित करता है। अच्छी कहानियां एवं कविताएं बच्चों को प्रेरित करती हैं, जिससे वह जीवन पथ पर नई ऊंचाइयां प्राप्त करते हैं। मेरा पुस्तकें वितरित करने का उद्देश्य यही है कि भावी पीढ़ी इन पुस्तकों को पढ़कर अपने जीवन में बदलाव लाये। अच्छी आदतें अच्छी पुस्तकों को पढ़कर ही विकसित की जा सकती हैं।

पुस्तक के लेखक इंजी. ललित शौर्य ने कहा कि सोसायटी द्वारा मोबाइल नहीं पुस्तक दो अभियान को आगे बढ़ाया जा रहा है। मोबाइल वाले युग में बच्चों के हाथों में बाल साहित्य की पुस्तकें पहुंचाकर समाजसेवी दीपा जोशी सराहनीय कार्य कर रही हैं। आज बच्चों को बाल तरंग, स्वच्छता के सिपाही, द मैजिकल ग्लब्ज, गुलदार दगड़िया, जादुई दस्ताने आदि किताबें भेंट की गई।

 

विद्यालय के प्रधानाचार्य करन सिंह थापा ने सोसायटी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि दीपा जोशी बच्चों के लिए अच्छा कार्य कर रही हैं। बाल साहित्य की पुस्तकों से निश्चित ही विद्यालय के बच्चों को नई दिशा मिलेगी।इन पुस्तकों से विद्यालय का पुस्तकालय भी समृद्ध होगा।

इस अवसर पर प्रेम सिंह धामी ,विमला आर्या, राजेन्द्र चंद्र भट्ट, त्रिभुवन सिंह कन्याल, विक्रम दिगारी ,भवान गिरी, श्याम सिंह तथा बसंत गिरी अध्यापक गण उपस्थित थे।