23 June 2024

हर्षल फाउंडेशन ने लगाया हस्तशिल्प बाज़ार, फैशन शो भी हुआ आयोजित

“महिलाएँ हर क्षेत्र में कर रही बेहतर प्रयास, अपनी प्रतिभा को रोजगार का जरियाँ बनाकर कर रही आर्थिकी मजबूत- कुसुम कण्डवाल”

दी ग्लोबल टाइम्स न्यूज/देहरादून: हर्षल फाउंडेशन की ओर से कमला पैलेस के निकट होटल एफ्फोटल बाय सियाजी में दून हस्तशिल्प बाजार बाजार का आयोजन किया गया। जहां पर आज महिला उद्यमियों ने न सिर्फ अपने उत्पाद प्रदर्शित किया वहीं महिलाओं के लिए फैशन शो का भी आयोजन किया गया जिसमें 45 वर्ष से नीचे और अबोव 45 कैटेगरी में विनरऔर रनर अप चुने गए। इसी के साथ-साथ शाम के सत्र में विभिन्न डांस एकेडमी से डांस गुरुओं ने शिकायत की व अपनी प्रस्तुति दी।

सुबह के सत्र का उद्घाटन महिला आयोग की अध्यक्ष मुख्य अतिथि कुसुम कंडवाल ने, राज्य मंत्री मधु भट्ट संस्था के संरक्षक जस्टिस राजेश टंडन, विनोद श्रीवास्तव ने अतिथि के रूप में किया। संस्था की अध्यक्ष राम गोयल ने बताया कि यह बाज़ार विभिन्न समूहों की महिलाओं द्वारा तैयार समान से सजाया गया है।

कार्यक्रम में महिला आयोग की अध्यक्ष ने सभी प्रतिभागियों के उत्साहवर्धन करते हुए कहा की हमारी महिलाएँ किसी से कम नही है वो आज जीवन के हर लक्ष्य में सफलता की ओर बढ़ रही है। महिलाएँ हर क्षेत्र में बेहतर प्रयास के साथ अपनी प्रतिभा को रोजगार का जरियाँ बना कर अपनी आर्थिकी को मजबूत करने का काम रह रही है।

इसके उपरांत दोपहर के सत्र में बतौर मुख्य अतिथि राज्य मंत्री विनोद उनियाल, रश्मि त्यागी रावत, अनुकृति गोसाई मौजूद रहे। वही बतौर जज बीना बोरा आलोक दास गुप्ता नियोगी एवं हनी पाठक भी मौजूद थे। कार्यक्रम में दो कैटेगरी रखी गई थी, जिसमें 45 वर्ष से कम में 4 प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया जिसमें से प्रथम व दूसरे स्थान पर दीप्ति गर्ग शिवांगी वर्मा रहे । वही 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग में प्रथम स्थान पर शबनम खान, दूसरे स्थान पर अमिता चौहान रही।

कार्यक्रम में टैरो कार्ड रीडर स्वाति गुप्ता के पास अतिथियों के साथ साथ विभिन्न लोगो ने अपना भाग्य भी जाना। वहीं पेंटिंग्स के लगे विभिन्न स्टालों पर नई नई कलाकारी देखने को मिली।

कार्यक्रम में मौजूद सभी अतिथियों ने कार्यक्रम की सराहना करते हुए कार्यक्रम की अध्यक्ष राम गोयल को बधाई देते हुए कहा कि हर्षल फाउंडेशन की यह मुहिम महिलाओं के लिए बहुत सहयोगी है जो महिलाओं को उनका व्यापार बढ़ाने के लिए एक मंच दे रहा है।