23 June 2024

शिकायत पर कृषि मंत्री जोशी ने इस मामले में हुई गड़बड़ी को लेकर दिए करवाई के आदेश

दी ग्लोबल टाइम्स न्यूज़, देहरादून

देहरादून : प्रदेश के कृषि एवं कृषक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने राजकीय बीज भण्डार कुआहेडी नारसन से जिंक सल्फेट में हुई वित्तीय अनियमिताओ का तत्काल संज्ञान लेते हुए कृषि महानिदेशक को संबंधित अधिकारियों के खिलाफ़ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

शुक्रवार को कैंप कार्यालय में जनपद हरिद्वार के किसानों जिसमे सुरेंद्र सिंह, तेजपाल सिंह, यशपाल सिंह,बलवंत सिंह आदि ने कृषि मंत्री गणेश जोशी से मुलाकात कर मामले से उनको संज्ञापित कराया। उन्होंने अवगत कराते हुए कहा जनपद हरिद्वार में उत्तराखण्ड शासन के आदेश के क्रम में जिलाधिकारी हरिद्वार की देखरेख में राजकीय बीज भण्डार कुआहेडी नारसन से जिंक सल्फेट का नमूना लिया गया जो कि फैल हो गया। शिष्टमण्डल द्वारा जानकारी दी गई कि राजकीय बीज भण्डार से सैम्पलिंग की गई, जिसके प्रभारी सुनील कुमार सहायक कृषि अधिकारी नारसन हैं। इनके द्वारा खाद्य बीज रसायन बेचने का भी विभाग से लाइसेंस नही है। इनका बिक्री किया जाना अवैध है। जो कि रामकुमार दोहरे कृषि रक्षा अधिकारी हरिद्वार की देखरेख में जनपद हरिद्वार में करोडो रूपये का नकली जिंक पाऊडर किसानो को बेचकर अन्याय किया गया।

कृषि मंत्री गणेश जोशी ने मामले का तत्काल संज्ञान लेते हुए कृषि महानिदेशक को हरिद्वार में कार्यरत कृषि रक्षा अधिकारी रामकुमार दोहरे और विकास खण्ड प्रभारी नारसन सुनील कुमार व शिशुपाल पटल सहायक हरिद्वार के विरूद्ध कठोर से कठोर वैधानिक एवं दंडात्मक कार्यवाही के निर्देश दिए।