23 June 2024

महिला का गला दबाकर हत्या के मामले में महिला आयोग की अध्यक्ष ने लिया संज्ञान, दिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश

दी ग्लोबल टाइम्स न्यूज़/देहरादून: कोतवाली डोईवाला के लालतप्पड़ पुलिस चौकी क्षेत्र में देर रात एक महिला की गला दबाकर हत्या के मामले में उत्तराखण्ड राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कण्डवाल ने स्वतः संज्ञान लेते हुए एसओ डोईवाला से फोन पर वार्ता की और जानकारी ली।

एसओ ने बताया कि पुलिस ने एक नामजद व दो अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। एक आरोपी मृतका के बेटे की वर्कशाॅप में काम करता था। लालतप्पड़ निवासी कुलदीप कौर (54) पत्नी हरजीत सिंह आंगन में सो रही थी। इसी दौरान तीन लोग आंगन में आ धमके। दो व्यक्तियों ने कुलदीप कौर के पैर दबाए और एक गला दबाने लगा। इसी दौरान उसके बगल में सो रही नातिन बेटी की पुत्री सिमरन जाग गई। वह अपने मामा जगदेव (कुलदीप कौर के पुत्र) को बुलाने के लिए कमरे की ओर दौड़ पड़ी लेकिन जब तक कोई पहुंचता तीनों भाग निकले। भागते आरोपियों पर जगदेव के चाचा हरजिंदर सिंह की भी नजर पड़ी। घटना के बाद परिजन कुलदीप कौर को जौलीग्रांट अस्पताल लेकर गए जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

मामले में आयोग की अध्यक्ष ने एसओ डोईवाला को शीघ्रता दिखाते हुए तत्काल आरोपियों को ढूंढ कर उनके विरुद्ध कड़ी धाराओं में कार्रवाई के लिए निर्देशित किया है। उन्होंने कहा कि महिला के घर मे घुस कर उसकी हत्या करने वाले अत्यंत गम्भीर अपराधी है और ऐसे आरोपियों के हौसले बुलंद ना हो इसके लिए जल्द से जल्द उन्हें गिरफ्तार किया जाए तथा सभी आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाए। आयोग पीड़ित परिवार के साथ खड़ा है।