22 July 2024

बिग ब्रेकिंग : धामी मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा ने जोर पकड़ा

दी ग्लोबल टाइम्स न्यूज़/ देहरादून : लोकसभा चुनाव के परिणाम और आगामी कार्यक्रमों व उपचुनावों को लेकर मंगलवार को दिल्ली में होने वाली भाजपा की बैठक से धामी मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा ने जोर पकड़ा है। धामी मंत्रिमंडल में रिक्त चल चल रहे चार मंत्री पदों को भरने के दृष्टिगत अब फिर से सुगबुगाहट शुरू हो गई है।

भारतीय जनता पार्टी उत्तराखण्ड के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने मीडिया से बातचीत में संकेत दिए कि इस महत्वपूर्ण बैठक में अन्य मुद्दों के साथ राज्य में मंत्रिमंडल विस्तार और पार्टी नेताओं को दायित्व दिए जाने के विषय पर भी विचार संभव है।

आपको बता दें कि धामी मंत्रिमंडल में वर्तमान में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी समेत आठ मंत्री है। रिक्त चल रहे चार मंत्री पदों को भरने का विषय लंबे समय से विभिन्न कारणों से लटकता आ रहा है। यद्यपि, मुख्यमंत्री जब भी दिल्ली जाते हैं तो मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा होती है।

वहीं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने सोमवार को प्रदेश मुख्यालय में मीडिया से बातचीत में कहा कि मंगलवार को दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष की उपस्थिति में होने वाली बैठक में लोकसभा चुनाव परिणाम, विधानसभा की दो सीटों के उपचुनाव और आगामी कार्यक्रमों पर चर्चा होगी।

दिल्ली में केंद्रीय राज्यमंत्री अजय टम्टा के निवास पर होने वाली बैठक में अन्य विषयों के साथ ही राज्य सरकार में मंत्रिमंडल विस्तार पर भी चर्चा हो सकती है। यही नहीं, राज्य में होने वाले निकाय व पंचायत चुनावों को लेकर भी बैठक में विस्तृत चर्चा होगी।