22 July 2024

पिलखी अस्पताल के उच्चीकरण की जगी उम्मीद अस्पताल संघर्ष समिति के पदाधिकारिओं की उपस्थिति में अस्पताल परिसर के कब्जे में उपलब्ध भूमि की पैमाइश हुई

 

दी ग्लोबल टाइम्स न्यूज़ /देहरादून

टिहरी गढ़वाल : भिलंगना ब्लॉक के पिलखी स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की उच्चीकरण की उम्मीद बलवती होती दिख रही है।
स्थानीय पटवारी प्रवीण सिंह रावत ने अस्पताल संघर्ष समिति के पदाधिकारिओं की उपस्थिति में सोमवार को अस्पताल परिसर के कब्जे में उपलब्ध भूमि की पैमाइश की।

अस्पताल उच्चीकरण संघर्ष समिति के अध्यक्ष शिवप्रसाद सेमवाल ने बताया कि आज कराई गयी पैमाइश में यह भूमि कुल 18 नाली से अधिक निकली है। इसके अलावा 8:30 नाली भूमि पहले ही स्थानीय काश्तकारों से खरीद कर अस्पताल प्रबंधन के नाम रजिस्ट्री की जा चुकी है। इस तरह से अब अस्पताल के पास कुल भूमि 27 नाली हो गई है।

इसके अलावा अस्पताल की सीमा से लगती हुई चार नाली भूमि एक अन्य काश्तकार अस्पताल को उपलब्ध कराने के लिए तैयार है।

अस्पताल के उच्चीकरण के लिए 20 नाली जमीन चाहिए

इस अवसर पर राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र पंत ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के लिए भारत सरकार के तय पैमानों के अनुसार पिलखी स्थित अस्पताल सभी शर्तें पूरी करता है।

सामाजिक कार्यकर्ता विशन कंडारी ने बताया कि इस अस्पताल से लगभग डेढ़ लाख से भी अधिक आबादी का क्षेत्र लाभान्वित होगा।

अस्पताल संघर्ष समिति के अध्यक्ष शिवप्रसाद सेमवाल ने बताया कि पिलखी अस्पताल के उच्चीकरण तथा नवनिर्माण में आने वाली सभी बाधाओं को जल्दी ही दूर करा लिया जाएगा। इसके लिए संघर्ष समिति किसी भी प्रयास से पीछे नहीं हटेगी।

इस दौरान क्षेत्र पंचायत सदस्य कृष्णा देवी, अमरीश नौटियाल तथा जयप्रकाश कंसवाल, प्रमोद डोभाल, विशन सिंह कंडारी तथा मनोज थपलियाल, अजय तिवारी, जितेंद्र थपलियाल, वीर सिंह चौधरी, मुरारी गैरोला आदि गणमान्य लोग शामिल थे।