22 July 2024

चम्पावत में 16 वर्षीय नाबालिग से दुष्कर्म की घटना पर महिला आयोग की अध्यक्ष ने लिया संज्ञान, डीपीओ चम्पावत व सीओ चम्पावत को दिए निर्देश

 

दी ग्लोबल टाइम्स न्यूज़ /देहरादून

चंपावत के अमोड़ी क्षेत्र के तीन युवकों पर नाबालिग के साथ गैंग रेप की संवेदनशील घटना का महिला आयोग की अध्यक्ष ने संज्ञान लेते हुए सीओ चंपावत व डीपीओ चम्पावत से फोन पर वार्ता करते हुए घटना की जानकारी ली साथ ही उन्होंने पीड़ित किशोरी की सुरक्षा, देखभाल व काउन्सलिंग की उचित व्यवस्था के लिए निर्देश भी दिए है।

पुलिस क्षेत्राधिकारी (CO) चम्पावत पीएस कफलिया ने घटना की जानकारी में बताया कि में मामले में तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। तीनो ही आरोपी 25 वर्ष की आयु से अधिक के है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने तत्काल पोक्सो एक्ट समेत विभिन्न धाराओं में रबीश भट्ट, संजय भट्ट और योगेश थ्वाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। तीनो को जेल भेज दिया गया है।

जानकारी के अनुसार चम्पावत के अमोड़ी क्षेत्र के तीन युवकों नाबालिग को बहलाकर बुलाया और फिर उसका अपहरण कर लिया। उसे ट्रक में बैठा लिया और इसके बाद गैंग रेप किया।

मामले में महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कण्डवाल ने बहुत ही गंभीर व संवेदनशील बताते हुए कहा कि आज का समय है कि माता पिता को अपने बच्चों की मॉनिटरिंग करनी अत्यंत आवश्यक है कि वो किसके सम्पर्क में है या किससे उनकी दोस्ती है।

वहीं आयोग अध्यक्ष ने नाबालिग किशोरी की वन स्टॉप सेंटर में उचित देखभाल के लिए व उसकी काउन्सलिंग के लिए निर्देशित किया है । पीड़िता को 5 दिन के लिए वन स्टॉप सेंटर रखा जाएगा उसके पश्चात आवश्यकता पड़ने पर किशोरी गृह में भेजा जाएगा।