23 June 2024

यहाँ लगी दो मंजिला मकान में आग, दो मंजिला मकान जलकर खाक

फायर स्टेशन अल्मोड़ा की टीम ने गोविंदपुर में दो मंजिला मकान में लगी आग पर 03 घंटे की कड़ी मेहनत और मशक्कत से पाया काबू

अल्मोड़ा : प्रत्यक्षदर्शियों ने महिला फायर कर्मियों के जज्बे व फायर यूनिट टीम द्वारा की गई कड़ी मेहनत को सराहा

आज दिनांक 28.04.2024 को सुबह तड़के लगभग ढाई बजे फायर स्टेशन अल्मोड़ा को ग्राम-आडेला, गोविंदपुर में लकड़ी पत्थर से बने दो मंजिले मकान (बाखली) में आग लगने की सूचना प्राप्त हुई। सूचना प्राप्त होते ही अग्निशमन अधिकारी श्री महेश चंद्र के निर्देशन में लीडिंग फायरमैन श्री किशन सिंह फायर यूनिट के साथ तत्काल घटनास्थल पर पहुंचे।

ग्राम-आडेला, गोविंदपुर निवासी श्री खीम सिंह,श्री कैलाश सिंह,श्री किशन सिंह के एक साथ बने दो मंजिले मकान (बाखली) में आग लगी थी, जो मुख्य मार्ग से लगभग 100 मीटर की दूरी पर थी, फायर यूनिट द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए मोटर फायर इंजन से 4 डिलीवरी होज पाइप फैलाकर मोटर फायर इंजन से लगातार 3 घंटे तक कड़ी मेहनत और मशक्कत के साथ अग्निशमन कार्य किया गया, अग्निशमन वाहन में पानी समाप्त होने पर गांव के ही पानी के टैंक से पानी लेकर अग्निशमन कार्य कर आग को पूर्ण रूप से बुझाया गया। आग में किसी भी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई तथा आग में घरेलू सामान, लकड़ी, तख्ते, बल्ली, इत्यादि सामान जल गया।
प्रत्यक्षदर्शियों द्वारा महिला फायर कर्मियों के जज्बे व फायर यूनिट टीम द्वारा की गई कड़ी मेहनत और त्वरित कार्यवाही की प्रशंसा की गई।

अग्निशमन टीम:-
लीडिंग फायरमैन –श्री किशन सिंह
फायर सर्विस चालक –श्री उमेश चंद्र सिंह
महिला फायर कर्मी-सुश्री निकिता,
महिला फायर कर्मी-सुश्री प्रियंका राणा