22 July 2024

महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कण्डवाल ने पुलिसकर्मियों को ट्रेनिंग के दौरान कहा, लिंग के आधार पर न हो भेदभाव, महिलाओं की सुने पूरी बात…

लिंग के आधार पर ना हो किसी के भी साथ भेदभाव, महिलाओं से करे उचित व्यवहार- कुसुम कण्डवाल

दी ग्लोबल टाइम्स न्यूज़ / नरेन्द्र नगर : आज उत्तराखण्ड राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कण्डवाल ने पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय, नरेन्द्र नगर (टिहरी गढ़वाल) में ब्यूरो ऑफ़ पुलिस रिसर्च एंड डेवलपमेंट, नई दिल्ली के निर्देशानुसार पुलिस कर्मियों के लिए लिंग संवेदीकरण और फोरेंसिक विज्ञान कार्यक्रम विषय पर तीन दिवसीय ट्रेनिंग में मुख्य वक्ता के रूप में प्रतिभाग किया।

ट्रेनिंग कोर्स के प्रथम दिवस के प्रथम सत्र मे आज 10 जुलाई को महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कण्डवाल ने पुलिस के अधिकारियों को लिंग संवेदीकरण, महिला सुरक्षा व महिलाओं के साथ उचित व्यवहार के विषय पर जागरूक किया।

उन्होंने कहा की लिंग के आधार पर किसी के भी साथ भेदभाव नही होना चाहिए। हमे समाज मे जो रूढ़िवादी विचारधारा है उसे समाप्त करना है साथ ही सभी पुलिसकर्मियों को महिलाओं व पीड़िताओं के साथ उचित व्यवहार करना चाहिए ताकि पीड़ित महिला अपनी बात अपनी पीड़ा हम को सरलता से बता सके। महिलाएं पहले ही पुलिस की वर्दी देख कर डर और सहम जाती है तथा अपनी बात भी नही कह पाती।

इस अवसर पर पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय के निदेशक ददन पाल, संयुक्त निदेशक भूपेन्द्र जंगपांगी, अपर पुलिस अधीक्षक पीटीसी शेखर सुयाल, महिला आयोग की सदस्य सचिव उर्वशी चौहान सहित विभिन्न प्रमुख पदाधिकारीगण उपस्थित रहे।