23 June 2024

चारधाम यात्रा की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे मुख्यमंत्री धामी, बोले- सभी की सुरक्षा महत्वपूर्ण

दी ग्लोबल टाइम्स न्यूज/ ऋषिकेश: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ट्रांजिट कैंप पहुँचकर चारधाम यात्रा की व्यवस्थाओं का स्थलीय निरीक्षण किया है। यात्रा ट्रांजिट कैम्प में प्रतिदिन किसी न किसी अधिकारी की विजिट रहती है जो कि यात्रा को सुचारू व सुव्यवस्थित रूप में चलाते रहने के लिए प्रयास करते है, फिर भी कुछ न कुछ कमी सामने आ ही जाती है। जिसे देखते हुए राज्य के मुखिया पुष्कर सिंह धामी ने खुद कमान संभाली है। वे सोमवार को खुद ऋषिकेश में ट्रांजिट कैंप पहुंचे।

Click Here : वीडियो में देखें कैसा रहा मुख्यमंत्री पुष्कर धामी का ऋषिकेश में चारधाम यात्रा व्यवस्था का स्थलीय निरीक्षण

सीएम धामी ने ऋषिकेश पहुंचकर चारधाम यात्रा की व्यवस्थाओं का स्थलीय निरीक्षण किया और अधिकारियों को आवश्यक मूलभूत सुविधाओं समेत पेयजल, भोजन, स्वच्छता एवं स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को और अधिक सुदृढ बनाने के निर्देश दिए। इस दौरान ऋषिकेश में चारधाम यात्रा की व्यवस्थाओं के निरीक्षण के दौरान स्वयं सहायता समूह द्वारा लगाए गए स्टॉलों का अवलोकन करते हुए मातृशक्ति को प्रोत्साहित किया।

मुख्यमंत्री धामी ने श्रद्धालुओं की सुविधा हेतु बनाए गए विश्राम स्थल, स्वास्थ्य केन्द्र एवं यात्रा नियंत्रण कक्ष में सभी सुविधाओं का भी जायज़ा लिया।

इस दौरान संबंधित अधिकारियों को यात्रियों को किसी भी प्रकार की असुविधा न होने एवं व्यवस्थित यात्रा हेतु आपसी सामंजस्य से कार्य करने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार विभिन्न क्षेत्रों से उत्तराखंड आने वाले श्रद्धालुओं की सुचारू, सुरक्षित और सुविधाजनक चारधाम यात्रा के लिए जमीनी स्तर पर काम कर रही है।

निरीक्षण के दौरान मीडिया से बात करते हुए सीएम धामी ने कहा, कि उन्होंने कहा कि  यात्रा’ सुविधाजनक ढंग से संचालित की जा रही है। मैं यह सुनिश्चित करने के लिए यहां आया हूं कि ‘यात्रा’ आरामदायक और सुविधाजनक ढंग से संचालित होती रहे। मौके पर सभी अधिकारी भी मौजूद रहे ।