22 July 2024

उत्तराखण्ड की 21 वर्षीय “चाहत” को अरबाज ने लव मैरिज के बाद दी रूह कंपाने वाली मौत, बोरे में मिली लाश.. पढ़े पूरी ख़बर…

सवाल : उत्तराखंड की जिस चाहत से अरबाज ने की लव मैरिज, क्यों दी उसे रूह कंपाने वाली मौत?


सवाल : क्या देवभूमि की लड़कियां ऐसे ही होती रहेंगी शिकार


चाहत ने कभी नहीं सोचा था कि उसकी पति ही अपने दोस्त शाहरूख के साथ मिल कर उसको दर्दनाक मौत दे देगा। अरबाज से शादी के बाद से ही चाहत अपने घरवालों के डर से छिपकर रह रही थी अरबाज के साथ।

दी ग्लोबल टाइम्स न्यूज़/कोटद्वार/मुज्जफरनगर : उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। और यह खबर उत्तर प्रदेश ही नही उत्तराखण्ड को भी चौकाने वाली है, यहां अरबाज नाम के शख्स ने अपनी ही पत्नी चाहत की हत्या कर दी. दोनों ने 6 से 7 महीने पहले ही लव मैरिज की थी। मृतका चाहत उत्तराखंड के कोटद्वार की रहने वाली थी। शादी के बाद से लड़की अपने परिवार वालों से छिपकर रह रही थी। दोनों फिलहाल किराए के मकान में रह रहे थे। मगर शादी के 6 से 7 महीने बाद ही अरबाज ने अपने दोस्त शाहरुख से मिलकर अपनी पत्नी चाहत को मौत के घाट उतार दिया।

ऐसे खुल गया राज

मिली जानकारी के अनुसार, अरबाज ने गला घोंटकर अपनी पत्नी चाहत को मार डाला. सिर्फ यही नहीं, इसके बाद अरबाज ने अपने दोस्त शाहरुख के साथ मिलकर मृतका के हाथ, गला और पंजे तक काट डाले. फिर शव को ठिकाने लगाने की कोशिश करने लगे. ये दोनों शव को नदी में बहाने मुजफ्फरनगर के नियाजीपुरा गांव में स्थित काली नदी गए. यहां दोनों ने शव को ठिकाने लगाने की कोशिश भी की. मगर जलकुंभी की वजह से शव पानी में नहीं बहा. ऐसे में ये दोनों बीते देर रात शव को एक बार फिर ठिकाने लगाने नदी में आए थे. मगर तभी पुलिस ने इन्हें घेर लिया और अरबाज पकड़ा गया।

पूछताछ में सामने आया है कि अरबाज ने अपनी पत्नी चाहत की हत्या 7 दिन पहले ही कर दी थी. मगर ये दोनों शव को ठिकाने नहीं लगा पा रहे थे. बीती रात अरबाज और उसका दोस्त शाहरुख दोनों ने शव को ठिकाने लगाने की ठानी. शव को नदी में बहाने के लिए जैसे ही ये लोग निकले, तभी एक मुखबिर ने इस बात की जानकारी पुलिस को दे दी. जिसके बाद पुलिस ने उन दोनों को नदी के पास घेर लिया. जिसमें दोस्त शाहरुख बच निकला पर अरबाज को पुलिस ने पकड़ लिया. पुलिस ने इस दौरान शव भी बरामद कर लिया और उसे कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

वजह थी पत्नी पर करता था शक

पुलिस पूछताछ में अरबाज ने हत्या की वजह भी बताई है. अरबाज ने पुलिस से बताया कि उसने 6 से 7 महीने पहले ही चाहत से लव मैरिज की थी. अरबाज का कहना है कि उसकी पत्नी गलत रास्ते पर चल रही थी. उसके अवैध संबंध थे और वह ज्यादा पैसा खर्च करती थी. इसको लेकर वह काफी परेशान था. ऐसे में उसके दोस्त शाहरुख ने हत्या की योजना बनाई और दोनों ने मिलकर हत्याकांड को अंजाम दे दिया।

अरबाज और शाहरुख, चाहत की हत्या करने के बाद रात में जब शव को ठिकाने लगाने जा रहे थे. उसी वक्त एक मुखबिर ने इस बात की सूचना पुलिस को दे दी. मुखबिर ने पुलिस से बताया कि 2 बाइक सवार लोग किसी की लाश को ठिकाने लगाने नियाजीपुरा गांव की काली नदी में आए हैं. इस खबर की जानकारी मिलते ही पुलिस वहां घटना स्थल पर पहुंच गई. जिसके बाद पुलिस ने शव को एक बोरे से बरामद किया. पुलिस को मृतका का गला, हाथ और पंजा भी मिल गए. पुलिस ने अरबाज को तो दबोच लिया. मगर उसका साथी शाहरुख मौके से फरार होने में कामयाब रहा।

घटना के बारे में पुलिस ने यह दी जानकारी

इस घटना की जानकारी देते हुए एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापति ने बताया, कि बोरे को नदी से निकलवाया गया था. उसमे सिर कटी लाश थी. मृतका 21 साल की थी. आरोपी ने कुछ ही महीने पहले उससे शादी की थी. शादी के बाद से ही आरोपी और युवती यहां किराए के मकान में रह रहे थे. फरार आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमों का गठन कर दिया गया है. इस मामले में आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई करने की भी कोशिश की जाएगी. मामला बहुत गंभीर है. ऐसे में पुलिस द्वारा मामले में सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।