23 June 2024

दून पुलिस की दिलेरी ने बचाई तीन जान जलते हुए रेस्टोरेंट से निकाला बाहर

 

दी ग्लोबल टाइम्स न्यूज़

देहरादून : देहरादून के सेलाकुई में एक रेस्टोरेंट में गैस पाइप के फटने से अचानक धधकी आग में फंसी तीन जिंदगियों को देहरादून पुलिस ने त्वरित कार्यवाही करते हुए जलते हुए रेस्टोरेंट से सुरक्षित बाहर निकाला। साथ ही रेस्टोरेंट में रखे भरे हुए गैस सिलेण्डरों को हटाकर किसी बड़ी अनहोनी को होने से बचाया।

इस हादसे में रेस्टोरेंट के बाहर खड़े तीन स्स्कूटी भी आग की चपेट में आ गई। इस दौरान तीन लोग भी झुलस गए। स्थानीय लोगों की सूचना पर दमकल विभाग के वाहन मौके पर पहुंचे। दमकल कर्मियों ने आग बुझाने शुरू किया। करीब आधे घंटे में आग पर काबू पाया जा सका। इस दौरान रेस्टोरेंट में रखा सामान और दोनों स्कूटर जल गए। प्रभारी एफएसओ सेलाकुई ईशम सिंह ने बताया कि रेस्टोरेंट में सिलिंडर बदलने के दौरान आग लगी। बताया कि इस दौरान तीन लोग मामूली तौर पर झुलस गए। घायलों को उपचार के लिए एक निजी अस्पताल में भेजा गया है। बताया कि नुकसान का आंकलन किया जा रहा है।

फायर ब्रिगेड के अनुसार फायर स्टेशन सेलाकुई क्षेत्र के राजावाला रोड़ स्थित इक्कफाई कॉलेज के पास शक्ति भोजनालय में दोपहर 12 :19 बजे आग लगने की सूचना मिली। आग इतनी भयावह थी कि मौके पर जाने की किसी ने हिम्मत नहीं जुटाई। आग की सूचना मिलते ही प्रभारी अग्निशमन अधिकारी सेलाकुई ईशम सिंह के नेतृत्व में फायर कर्मचारी फायर ब्रिगेड के दो वाहनों को लेकर मौके पर पहुंचे और आग बुझाने में लग गये। आग बुझाने में फायर कर्मियों को कड़ी मेहनत करनी पड़ी। वहीं आग लगने से दुकान के बाहर रखी तीन स्कूटी जलकर खाक हो गयीं और आग लगने से मनीष शर्मा व रामेंद्र शर्मा तथा अभिषेक मराडी ईकफाई यूनिवर्सिटी का छात्र अंदर रेस्टोरेंट के आग मे फंस गए थे। जिनको फायर स्टेशन सेलाकुई के जाबांज फायरमैनों ने जान जोखिम में डालकर आग से सुरक्षित बाहर निकाला व सुभारती अस्पताल एम्बुलेंस से इमरजेंसी में भर्ती कराया। जो कि पूर्णरूप से सुरक्षित हैं।